Big Announcement By Modi Sarkar – Money Will Be Deposited In The Accounts of 20 Crore Women Every Month

 

मोदी सरकार द्वारा बड़ा ऐलान – हर महीने 20 करोड़ महिलाओं के खाते में पैसा जमा होगा

कोरोना वायरस संकट के बीच में, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने एक मूक फैसला लिया है और एक राहत पैकेज की घोषणा की है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1.70 हजार करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। जिसके माध्यम से विभिन्न लोगों की मदद की जाएगी। सरकार देश में लगभग 20 मिलियन महिलाओं के खातों में अगले तीन महीनों के लिए हर महीने 500 रुपये की सहायता प्रदान करेगी।

(1). पैसा :- 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की है कि लगभग 20.5 करोड़ महिलाएं जिनके पास एक व्यक्तिगत बैंक खाता है, जिनके पास एक व्यक्तिगत बैंक खाता है, उन्हें अगले 3 महीनों के लिए 500 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। यह राशि हर महीने महिलाओं के खाते में सीधे जमा की जाएगी।

(2). गैस :-

इसके अलावा, प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना के तहत, देश में 8 करोड़ बीपीएल घरों में अगले तीन महीने तक मुफ्त में गैस सिलेंडर देने की व्यवस्था की जाएगी। उल्लेखनीय है कि उज्ज्वला योजना के तहत 8.5 करोड़ महिलाओं के नाम पर गैस कनेक्शन खोले गए थे, अब उन्हें अगले तीन महीने तक मुफ्त गैस सिलेंडर मिलेंगे।

(3). दाने :-

कोरोना वायरस के बारे में घोषणा ने देश के सभी लोगों के लिए अनाज की व्यवस्था की है। प्रधानमंत्री खाद्य योजना के तहत तीन महीने के लिए 5 किलो अधिक गेहूं या चावल उपलब्ध होगा। 80 करोड़ लाभार्थियों को इससे लाभ होगा इसके अलावा 1 किलो दाल भी दी गई है, जो मुफ्त में भी उपलब्ध होगी।

साथ ही वित्त मंत्री ने घोषणा की कि महिला स्व-सहायता समूह के तहत 7 करोड़ परिवारों को पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत लाभ मिलता है।

Leave a Comment