Why The Lockdown Was held until May 3

यह है पीएम मोदी का 3 मई का गणित, नही तो 30 अप्रैल तक ही बढ़ता लोकडाउन

Why The Lockdown Was Held Until May 3 ?

पिछली बार, प्रधान मंत्री मोदी ने 21 दिनों का लोकडाउन किया था, जो आज समाप्त हो रहा है। प्रधान मंत्री मोदी के, संबोधन के पहले ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि, “लॉकडाउन आगे बढ़ेगा और ऐसा ही हुआ, पीएम मोदी ने 3 मई तक लोकडाउन को बढ़ा दिया

कई लोग इस बात से परेशान हैं कि, प्रधानमंत्री मोदी ने 19 दिनों के लॉकडाउन को क्यूं लागू किया। न तो यह तीन सप्ताह है, न ही यह दो सप्ताह या महीने के अंत में है। हर कोई परेशान है कि 3 मई क्यों? 30 अप्रैल क्यों नहीं? 5 मई को क्यों नहीं ???

3 मई के गणित को समझें। सरकारी सूत्रों के अनुसार 3 मई तक लोकडाउन बढ़ाने का फैसला केंद्र का नहीं हैं बल्कि राज्यों का है। राज्यों ने ही सुझाव दिया कि, “लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया जाए”।

केंद्र तो केवल 30 अप्रैल तक लॉकडाउन ही बढ़ाना चाहती थी। लेकिन 1 मई को विश्व श्रम दिवस की छुट्टी है, इसके बाद 2 मई को शनिवार और 3 मई को रविवार है। ऐसे में राज्यों ने ही तीन दिन के लिए लोकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया था।

Why The Lockdown Was Held Until May 3

3 दीनो से क्या होगा :-

कुछ लोग यह भी तर्क कर सकते हैं कि, यह तीन दिनों में होगा, जो पिछले 21 दिनों में नहीं हुआ है और अगले 16 दिनों में हो जाएगा। बात यह है कि, कोरोना के मामले में, उसके लक्षण को प्रदर्शित होने में लगभग 7-14 दिन लगते हैं। यह पता चला है कि, “इन 16 दिनों में, 3 दिनों तक जोड़ना 19 दिनों से अधिक है, जिसमें कोरोना वायरस की तस्वीर को और अधिक साफ किया जा सकता है।”

PM Modi’s Message To India :-

Why The Lockdown Was Held Until May 3

देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ” 7 चीजों को देखने की जरूरत है। जिसमें बुजुर्गों की देखभाल करना, लॉकडाउन का पालन करना, घर के बने मुखौटे का उपयोग करना, समुदाय को बढ़ाने के आदेशों का पालन करना, स्वास्थ्य सेतु डाउनलोड करना, गरीबों की देखभाल करना, गोलीबारी न करना और वाहिनी के योद्धाओं का सम्मान करना शामिल है।”

Stay Home 🙏 Stay Safe

Leave a Comment